Tuesday 2 February 2016

तो अब 'मिनी' चेन्नई सुपर किंग्स बन गई है टीम इंडिया

ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान टीम इंडिया में 5 नए उभरते क्रिकेटरों को अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत करने का चांस मिला, जिसमें तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या के अलावा बरिंदर सरां अपनी छाप छोड़ने में सफल रहे।

अब कंगारुओं की धरती पर जीत की पताका लहराने के बाद टीम इंडिया अब अपने देश लौट आई है और अगले हफ्ते उसे एक और सीरीज खेलनी है। यह सीरीज उसके घर में होगी और श्रीलंका उसके सामने। इस टी-20 सीरीज के लिए बीसीसीआई ने अपनी टीम का ऐलान करते हुए फिर एक नए चेहरे को जगह दी है। टीम का नया चेहरा है फिरकी गेंदबाज पवन नेगी। 23 साल के पवन पहली बार भारतीय टीम के लिए शामिल किए गए हैं।

टीम के चयन होने के बाद सोमवार की शाम बीसीसीआई से जब नेगी को फोन आया तो वह आश्चर्यचकित रह गए। नेगी घर पर थे उन्होंने सबसे पहले मां को इस बारे में बताया। फिर पापा को फोन किया। मूल रूप से अल्मोड़ा से जुड़े नेगी चाहते भी यही हैं कि वह टीम में अपनी जगह बतौर खब्बू स्पिनर नहीं बल्कि एक हरफनमौला के तौर पर बनाएं। उन्हें अगर अंतिम एकादश में मौका मिला तो वह खुद को साबित करने में कसर नहीं छोड़ेंगे। साथ ही नेगी कप्तान धोनी के पसंदीदा उभरते क्रिकेटरों में से एक हैं।

नेगी के शामिल होने के बाद टीम इंडिया अब 'मिनी' चेन्नई सुपर किंग्स बन गई है। आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग के कारण 2 साल का प्रतिबंध झेलने वाली सीएसके के वह छठे खिलाड़ी हो गए हैं।

No comments:

Post a Comment