Wednesday, 7 September 2016

सिंगर व डांसर सपना चौधरी को 3 दिन बाद आया होश
















 नई दिल्ली (जेएनएन)। हाल ही में खुदकुशी की कोशिश करने वाली हरियाणा की मशहूर सिंगर व डांसर सपना चौधरी को लेकर नए राज सामने आ रहे हैं। अपनी खूबसूरत दिलकश अदाओं से युवाओं को अपना दीवाना बनाने वाली सपना के बारे में उनकी बहन का कहना है कि सपना को जानबूझ तंग किया जा रहा है।

सपना की बहन का कहना है कि यह गाना बहुत पुराना है, अगर इस गाने से किसी को कोई आपत्ति है, तो फिर दूसरे कलाकार क्यों गाते हैं। जबकि शिकायत करने वालों का तर्क है एक खास जाति का सपना ने ‘रागनी’ गाकर अपमान किया है, जातिसूचक गाली दी है।

परिवार वाले कहते हैं, सपना माफी मांग चुकी थी रागनी के लिए लेकिन फिर भी कमेंट आते रहे। बर्दाश्त नहीं कर पाई सपना चौधरी। अब पुलिस सतपाल तंवर से भी पूछताछ की तैयारी में है क्योंकि सुसाइड नोट में उनका नाम है।

खुदकुशी की यह बताई वजह

एक गाना गाने के बाद सपना के खिलाफ सोशल मीडिया पर काफी भद्दे कमेंट्स किए जा रहे थे। इन्हीं आलोचनाओं से परेशान होकर उन्होंने जहर खा कर जान देने की कोशिश की। फिलहाल वह अस्पताल में भर्ती हैं। सपना ने सुसाइड से पहले 6 पन्नों का एक सुसाइड नोट छोड़ा है, जिसमें उन्होंने अपने तक्लीफों को बयां करते हुए लिखा है कि वह किस कदर परेशान थीं।

उन्होंने लिखा कि सोशल वेबसाइट पर मेरे खिलाफ अभियान छेड़ा गया है, तमाम तरह की गलियां दी जा रही है और भद्दे-भद्दे कॉमेंट किए जा रहे हैं। इस बदनामी से मैं तंग आ गई हूं। मेरी आत्महत्या करने की वजह गुड़गांव का रहने वाला सतपाल तंवर है।

इन 6 पन्नों की चिट्ठी में सपना ने अपनी जिंदगी की तहों को खोला है।

सपना का रहता है स्टेज पर जलवा

सपना जब भी स्टेज पर परफॉर्म करतीं तो खूब तालियों की गड़गड़ाहट सुनने को मिलती, लेकिन एक मामले ने उन्हें इतना तोड़ दिया था कि वो जिंदगी से ही नफरत कर बैठी थी। अपनी चिट्टी में वो लिखती हैं कि मेरी आत्महत्या करने की वजह गुड़गांव का रहने वाला सतपाल तंवर है।

फरवरी महीने में मैंने एक गीत 'रागनी' गाई थी, जो कि वहां के लोगों की फरमाईश थी। मुझसे पहले कई कलाकारों ने इसे गाया है। जिसकी रिकॉर्डिंग मेरी मां ने पुलिस को दे रखी है। उन्हीं की रागनी सुनकर मैंने लिखी और गाई। मैं कलाकार हूं, मुझे पता नहीं था जातिवाद शब्द का इस्तेमाल करना जुर्म है। मुझसे पहले किसी के खिलाफ शिकायत दर्ज नहीं की गई लेकिन मेरे खिलाफ सतपाल तंवर ने SC/ST एक्ट का मुकदमा दर्ज कराया। सोशल वेबसाइट पर मेरे खिलाफ अभियान छेड़ा गया है, तमाम तरह की गलियां दी जा रही हैं और भद्दे भद्दे कॉमेंट किए जा रहे हैं। इस बदनामी से मैं तंग आ गई हूं।

सपना ने पुराने बयान को दोहराया

नजफगढ़ स्थित निजी अस्पताल में भर्ती रागनी गायिका व डांसर सपना चौधरी ने पुलिस को दिए बयान में उन्हीं बातों को दोहराया है जो उसने खुदकशी की कोशिश से पूर्व सुसाइड नोट में लिखी थी। फिलहाल सपना अस्पताल में ही भर्ती हैं। छावला थाना पुलिस अब उन व्यक्तियों से पूछताछ कर सकती है जिन्हें सपना ने खुदकशी करने की वजह बताई थी। छानबीन में पुलिस आईटी सेल की भी मदद लेने का मन बना रही है।

खुदकशी की कोशिश के बाद से रविवार से ही भर्ती रागिनी गायिका सपना चौधरी की हालत अब खतरे से बाहर है। अस्पताल में भर्ती होने के बाद से ही पुलिस सपना का बयान लेने की कोशिश में जुटी थी। लेकिन सोमवार तक उसकी स्थिति ऐसी नहीं थी कि वह बयान ले सके।

मंगलवार को जब उसकी हालत में सुधार हुआ तो पुलिस ने सपना का बयान लिया। पुलिस अधिकारी के अनुसार सपना ने उन्हीं बातों को दोहराया है जो सुसाइड नोट में लिखी गई थी। उन्होंने कोई नई बात नहीं बताई है।

रागनी गायिका के खिलाफ एक और मामला दर्ज

रागनी गायिका सपना चौधरी सहित अन्य के खिलाफ एक और मामला खेड़कीदौला थाने में निगाहें संगठन के अध्यक्ष नवाब सतपाल तंवर ने मंगलवार को दर्ज कराया है। इस बार चौधरी व अन्य को जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया गया है। एक महीने पहले सेक्टर 29 थाने में रागनी के दौरान जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करने के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया था।

2 comments:

  1. सपना चौधरी के चाहने वालों में बूढ़े लोगों की भी उतनी ही संख्या है, जितनी युवाओं की है।

    ReplyDelete
  2. sapna chaudhary is a beautiful dancer and singer. Because of his hot performance viewers become uncontrollable and climbing on the stage and paying the money to the dream.


    ReplyDelete